Home Power Links Contact Us Hindi Site

कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में हिंदी दिवस एवं हिंदी पखवाड़ा दिनांक 14 सितंबर, 2016 से 28 सितंबर, 2016 का शुभारंभ

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में दिनांक 14 सितंबर, 2016 को हिंदी दिवस मनाया गया । साथ ही इस दिन से दिनांक 14 सितंबर, 2016 से 28 सितंबर, 2016 तक चलने वाले हिंदी पखवाड़ा का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि श्री विजय गोयल, महाप्रबंधक(का.एवं प्रशा.) ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन करते हुए हिंदी अधिकारी, श्री पंकज कुमार शर्मा ने मुख्‍य अतिथि एवं सभी उपस्‍थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का स्‍वागत करते हुए विख्‍यात कवि वाहिद अली वाहिद की कविता '' संस्‍कारों से सजी शब्‍दावली हूं, सत्‍य के संदर्भ की ग्रंथावली हूं, टिप्‍पणी आलेख हस्‍ताक्षर मिलेंगे, मैं समय के छंद की पत्रावली हूं'' कविता के कुछ अंश हिंदी भाषा को समर्पित किए । उन्‍होंने हिंदी पखवाड़ा के दौरान प्रतिदिन आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं के बारे में भी अवगत कराया ।   

निगम के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर अपील जारी की गई थी । हिंदी पखवाड़ा के उद्घाटन अवसर पर महाप्रबंधक(का.एवं प्रशा.) ने उक्‍त अपील पढ़कर सुनाई । जिसमें सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपना अधिकतम कार्य हिंदी में कर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्‍तुत करने का आग्रह किया गया था । 

महाप्रबंधक (का. एवं प्रशा.), श्री विजय गोयल ने अपने संबोधन में सभी कर्मचारियों से हिंदी पखवाड़ा के दौरान आयोजित की जाने वाली विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में बढ.चढ. कर भाग लेने का आग्रह किया तथा अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक की अपील में दिए गए निर्देशों का अनुपालन कर राजभाषा हिंदी के कार्यान्‍वयन में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने के लिए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्ररित किया ।

इस अवसर पर प्रथम प्रतियोगिता के रूप में ''हिंदी कितनी पुरातन, कितनी आधुनिक'' शीर्षक पर हिंदी निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर प्रतिभागिता की ।    

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited