Home Power Links Contact Us Hindi Site

कारपोरेट कार्यालय में हिंदी कार्यशाला का आयोजन

कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में 01 दिसंबर, 2017 को हिंदी नोडल अधिकारियों एवं नराकास के ऋषिकेश स्‍थित सदस्‍य संस्‍थानों के प्रतिनिधियों के लिए एक दिवसीय हिंदी/यूनिकोड कार्यशाला का आयोजन किया गया । कार्यशाला के शुभारंभ पर कार्यक्रम की अध्‍यक्षता कर रहे टीएचडीसी इंडिया लि. के महाप्रबंधक (का.एवं प्रशा.), श्री विजय गोयल का स्‍वागत पुष्‍प गुच्‍छ भेंट कर किया गया ।

 

इस अवसर पर वरि.प्रबंधक (हिंदी) एवं सचिव, नराकास श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने अध्‍यक्ष महोदय एवं नराकास संस्‍थानों के प्रतिनिधि सदस्‍यों तथा  टीएचडीसीआईएल के उपस्‍थित प्रतिभागियों  का स्‍वागत करते हुए कार्यशाला के उद्देश्‍य एवं कार्यक्रम पर  प्रकाश डाला । श्री गोयल ने अपने अध्‍यक्षीय संबोधन में कहा कि कार्यशाला में प्रतिभागिता करने वाले सभी कर्मचारी इसमें दिए जाने वाले प्रशिक्षण का अधिकाधिक लाभ उठाएं तथा इसका उपयोग अपने कार्यालय के दैनिक कार्यों में करें ।

 

भोजनावकाश से पूर्व प्रथम सत्र में आंतरिक संकाय सदस्‍य श्री पंकज कुमार शर्मा, वरि.हिंदी अधिकारी ने यूनिकोड के प्रयोग के लाभ एवं कम्‍प्‍यूटर पर हिंदी कार्य को यूनिकोड के माध्‍यम से सुगम बनाने पर व्‍याख्‍यान दिया । दूसरे सत्र में वरि.प्रबंधक (हिंदी), श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने राजभाषा नीति, नियम, अधिनियम विषय पर व्‍याख्‍यान दिया।

 

भोजनावकाश के बाद के प्रथम सत्र में श्री डी.एस.रावत हिंदी अधिकारी ने प्रतिभागियों को हिंदी की तिमाही रिपोर्ट भरने के बारे में बताया तथा राजभाषा विभाग द्वारा जारी वार्षिक कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी । दूसरे सत्र में वरि.प्रबंधक (हिंदी), श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने टिप्‍पण एवं लेखन पर प्रकाश डालते हुए कर्मचारियों का मार्गदर्शन किया तथा टिप्‍पण एवं आलेखन का अभ्‍यास कराया ।   

 

कार्यशाला में टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के हिंदी नोडल अधिकारियों के साथ-साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान एवं आईडीपीएल के कर्मचारियों ने प्रतिभागिता की । इस अवसर पर उन्‍हें हिंदी की साहित्‍यिक पुस्‍तकें भी वितरित की गई । कार्यक्रम की समाप्‍ति पर वरि.प्रबंधक (हिंदी), श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने सभी प्रतिभागियों का धन्‍यवाद एवं आभार व्‍यक्‍त किया ।

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited