Home Power Links Contact Us Hindi Site

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड को राजभाषा कीर्ति पुरस्काHर

इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) को प्रतिष्ठित राजभाषा कीर्ति पुरूस्कार ‘तृतीय’ प्राप्त हुआ है। यह पुरस्कार कॉरपोरेशन के निदेशक (कार्मिक) श्री एस.के. बिस्बास ने      भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से 14 सितम्बर, हिंदी दिवस के अवसर पर विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक भव्य पुरस्कार वितरण समारोह में प्राप् किया   वर्ष 2014-15 में टीएचडीसी द्वारा भारत सरकार की राजभाषा नीति के श्रेष्‍ कार्यान्वयन के लिएक्षेत्र के उपक्रमों की श्रेणी के अंतर्गत उत्कृष् योगदान के लिए प्राप् हुआ है। 

 

विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह के लिए आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री राजनाथ सिंह, माननीय गृह मंत्री, भारत सरकार द्वारा की गई केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री किरेन रिजिजू व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री हरिभाई पारथीभाई चौथरी भी मंच पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्री गौरी शंकर, सचिव, राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार सहित विभिन् मंत्रालयों, सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों सरकारी कार्यालयों के वरिष् अधिकारीगण   उपस्थित थे।

 

इस अवसर पर टीएचडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन् निदेशक श्री आर.एस.टी.शाई, श्री विजय गोयल, महाप्रबंधक (कार्मिक एवं प्रशा.) वरिष् प्रबनधक (हिंदी) श्री अशोक कुमार श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि श्री शाई के पास एनएचपीसी के अध्यक्ष प्रबन् निदेशक का अतिरिक् प्रभार भी है। उन्होंने एनएचपीसी को प्राप्त राजभाषा कीर्ति पुरस्कार प्रथम ग्रहण किया।

 

उल्लेखनीय है कि टिहरी कोटेश्वर बांध परियोजनाओं की कमीशनिंग के उपरांत 1400 मेगावाट प्रतिस्थापित क्षमता (Installed Capacity) के साथ टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड देश का प्रमुख जल विद्युत उत्पादक संस्थान बनने के साथ ही एक मिनी-रत्‍न  (कटेग्री-।) व शेडयूल- ‘ए’ दर्जा प्राप् संस्थान है।

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited