Home Power Links Contact Us Hindi Site

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में सर्तकता जागरूकता सप्ताह का षुभारम्भ

भारत सरकार के निर्देषानुसार टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) के कारपोरेट कार्यालय, ऋशिकेष में 26 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2015 तक सर्तकता जागरूकता सप्ताह आयोजित किया गया है। इसका षुभारम्भ अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेषक श्री आर.एस.टी. षाई द्वारा गंगाभवन प्रागंण में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ंसर्तकता जागरूकता से संबंधित षपथ दिलाकर किया गया।

षपथ ग्रहण समारोह में निदेषक तकनीकी श्री डी.वी. सिंह, निदेषक कार्मिक श्री एस.के. बिष्वास,  महाप्रबन्धक (कार्मिक प्रषासन, कॉरपोरेट संचार) श्री विजय गोयल सहित अन्य अनेक वरिश्ठ कनिश्ठ अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे तथा षपथ लें।  इस अवसर पर श्री षाई, श्री सिंह तथा श्री बिष्वास द्वारा संयुक्त रूप से General Observation Based on CTEs Intensive Examination Report नामक पुस्तिका का विमोचन भी किया गया।

श्री आर.एस.टी. षाई ने अपने सम्बोधन में कहा कि सतर्कता जागरूकता से संबंधित षपथ में वे सभी बातें समाहित हैं जिसके आलोक में किसी भी लोकसेवक को बिना किसी भय के पूरी निश्ठा पारदर्षिता के साथ निर्भीक होकर कार्य करने की स्वतंत्रता है। अभिव्यक्ति की आजादी भारत के संविधान में हम सभी नागरिकों को प्राप्त है तथा भ्रश्टाचार मुक्त प्रषासन से देष की आजादी को और अधिक मजबूत किया जा सकता है। जरूरत इस बात की है कि हम सही अर्थों में किसी भी धर्म, जाति, सम्प्रदाय आदि की भावना से प्रभावित हुए बिना निश्पक्ष होकर कार्य करें तभी सच्चे अर्थों में  बसुधैव कुटुम्बकम के उद~देष्य  को पूरा किया जा सकेगा।

सर्तकता जागरूकता सप्ताह के दौरान कारपोरेषन में जागरूकता फैलाने के उददेष्य कई कार्यक्रम  आयोजित किये जायेंगे। 27.10.2014 को अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए `भ्रश्टाचार- देष के विकास में सबसे बड+h बाधा है`  विशय पर निबन्ध  प्रतियोगिता, 28.10.2014 को टी.ई.एस. हाईस्कूल, ऋशिकेष के 09वीं 10वीं के छात्र/छात्राओं के लिए `भ्रश्टाचार उन्मूलन में युवाओं का योगदान` विशय पर निबन्ध प्रतियोगिता, 29.10.2015 को पं. ललित मोहन षर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, ऋशिकेष के छात्र-छात्राओं के लिए `भश्टाचार उन्मूलन में युवाओं का योगदान` विशय पर निबधं प्रतियोगिता भ्रश्टाचार मुक्त भारत निर्माण में युवाओं का योगदान  विशय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता तथा 30.10.2014 को कार्य में पारदर्षिता से भ्रश्टाचार समाप्त हो सकता है  विशय पर कारपोरेषन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापान 31.10.2015 को होगा। इस अवसर विभिन्न  प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागिताओं को पुरस्कृत किया जायेगा

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited