Home Power Links Contact Us Hindi Site

भागीरथीपुरम टिहरी में हरियाली एवं दुर्गा पूजा महोत्सव का आयोजन

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड टिहरी में टिहरी बांध दुर्गा पूजा समिति के तत्वाधान में नवरात्रों के पर्व पर दिनांक 13.10.15 से 22.10.15 तक हरियाली एवं दुर्गा पूजा महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया. सर्वप्रथम हरियाली पूजन के साथ टिहरी बांध दुर्गा पूजा समिति के पंडित श्री ख़ुशी राम रतूड़ी ने घट स्थापना के साथ विधिवत् माँ भगवती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ श्री मुहर मणि, महाप्रबंधक(स्टेज-प्रथम), श्री पी.के. अग्रवाल अपर महाप्रबंधक/प्रभारी(कोटेश्वर हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट) के कर कमलों द्वारा किया गया. टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की प्रगति एवं टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अधिकारियो/ कर्मचारिओं के परिवारों की सुख शांति के लिये देश में विकास, शांति एवं सौहार्द का वातावरण बनाये रखने एवं उत्तराखंड की सांस्कृतिक धरोहर को बचाने के साथ ही हमारे देश की विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों का संगम इस महोत्सव में आयोजित किया गया.  सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ महोत्सव के दौरान सुंदर कांड, माँ भगवती का जागरण, जादूगर सम्राट पासा द्वारा दिखाये जाने वाले विभिन्न रोमांचकारी दृश्य, उत्तराखंड के गीतकार किशन महीपाल पार्टी द्वारा उत्तराखंड की प्रस्तुति, स्थानीय स्कूली छात्र/छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण के केंद्र रहे दिनांक 19.10.2015 को मातारानी की मूर्ति का अनावरण टीएचडीसी के निदेशक(तकनीकी) श्री डी.वी. सिंह एवं श्रीमती सुनीता सिंह द्वारा विधि-विधान एवं पूजा अर्चना के साथ किया गया. इस अवसर पर निदेशक(तकनीकी) द्वारा अपने संबोधन में टीएचडीसी के सभी वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं टिहरी बांध दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों एवं उनके परिवार को नवरात्रों की शुभ कामनाओं के साथ टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के उत्थान के लिए सभी को एक साथ कड़ी मेहनत एव बेहतर कार्य करने को प्रेरित किया गया, एवं टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा संचालित की जा रही सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए मातारानी से आशीर्वाद लिया. मूर्ति अनावरण के समय स्कूली बच्चों द्वारा विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक/ धार्मिक प्रस्तुतियां पेश की गई, जिसमें  उपस्थित जन समुदाय ने खूब आनंद लिया. श्रीमती सुनीता सिंह द्वारा बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों को प्रस्तुत करने पर पुरस्कृत किया गया.

दिनांक 19.10.2015  की संध्या पर नवरात्र स्पेशल डांडिया नृत्य एवं विजयदशमी के दिन मूर्ति विसर्जन के साथ ही महा भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने दुर्गा पूजा महोत्सव के अवसर पर प्रसाद ग्रहण किया एवं शाम को रामलीला मंचन के साथ ही असत्य पर सत्य की विजय के साथ रावण के विशाल पुतले का दहन किया गया.

उपरोक्त महोत्सव के दौरान में श्री आर.एस. मेहरोत्रा, महाप्रबंधक(टीसी), श्री ओ.एस. मौर्य, महाप्रबंधक(क्यू-ए- एंड आई/सुरक्षा/सी.एंड एम.एम./पुनर्वास समन्वय) श्री मुहर मणि, महाप्रबंधक( स्टेज-प्रथम), श्री पी.के. अग्रवाल, अपर महाप्रबंधक/प्रभारी(कोटेश्वर हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट), श्री सी.मिंज अपर महाप्रबंधक (का.एवं प्र.) श्री यू.के. ठाकुर अपर महाप्रबंधक(नियोजन/यांत्रिक) सहित विभिन्न अधिकारी एवं कर्मचारी गणों ने संपूर्ण महोत्सव में अपना अमूल्य योगदान प्रदान किया, एवं निरंतर अपनी उपस्थिति विभिन्न कार्यक्रमों में दी, जिससे टिहरी बांध दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों का मनोबल बढ़ा एवं हरियाली एवं दुर्गा पूजा महोत्सव कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ.   

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited