Home Power Links Contact Us Hindi Site

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, भागीरथीपुरम टिहरी में महिला कार्यशाला का आयोजन

 टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड  टिहरी में दिनांक 17.12.2015 को WIPS(Women in Power Sector) के नवसृजन पर एक  कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का शुभारंभ WIPS  की अध्यक्षा डॉ. नवनीत किरन द्वारा किया गया.

सर्वप्रथम कार्यक्रम का उद्घाटन महाप्रबंधक (स्टेज-प्रथम) श्री मुहर मणि, अपर महाप्रबंधक (का.एव. प्र.) श्री सी.मिंज, WIPS की अध्यक्षा मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नवनीत किरन एवं आमंत्रित अतिथि श्रीमती पूनम सिंह अपर महाप्रबंधक (बीएचईएल) एवं श्रीमती नीलू गर्ग वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक (बीएचईएल) द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

 WIPS   हरिद्वार की आमंत्रित सदस्या श्रीमती पूनम सिंह अपर महाप्रबंधक (बीएचईएल) एवं श्रीमती नीलू गर्ग वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक (बीएचईएल) ने  WIPS के उद्देश्यों और कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने  बताया कि आज की नारी शिक्षित भी है और काफी हद तक आत्म निर्भर भी है. आज वह डॉक्टर भी है, इंजीनियर भी और अधिकारी भी, घर और बाहर दोनों की जिम्मेदारियां संभालती है. इसी वजह से उसकी परेशानियां, चुनोतियाँ और समस्याएं भी बदल चुकी हैं. इन्ही सब बातों को संज्ञान में लेते हुए Parliamentary Standing Committee की 62वीं रिपोर्ट में यह निर्णय लिया गया कि पब्लिक सेक्टर में काम करने वाली समस्त महिलाओं के आत्मविश्वास, विकास और उत्थान के लिए WIPS Cell  गठित किए जाएं. इसी के आधार पर टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड  में भी WIPS Cell  गठित किया गया है.

इस कार्यक्रम में डॉ. नमिता डिमरी, मुख्य चिकित्साधिकारी, श्रीमती भारती डिमरी, श्री एस.के.शर्मा और टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड  टिहरी, कोटेश्वर, नई टिहरी एवं ऋषिकेश से WIPS की सदस्या कु. भावना रावत, कु. विनीता हर्ष, कु. नेहा शिसिंगी ने उपस्थित रहकर अपना योगदान दिया.

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited