Home Power Links Contact Us Hindi Site

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में उत्तराखंड की कुमारी माही अग्रवाल द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित

विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के ऊर्जा संरक्षण अभियान-2015 के अंतर्गत  राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में श्रेणी-के अंतर्गत उत्तराखंड की कुमारी माही अग्रवाल को द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कु. माही अग्रवाल,  कक्षा 6, डी.पी.एस. रानीपुर, बी.एच.ई.एल, हरिद्वार की छात्रा है।  14 दिसम्बर, 2015 को सांयकाल  विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक भव्य पुरस्कार वितरण समारोह में भारत के माननीय ऊर्जा मंत्री, भारत सरकार श्री पीयुष गोयल ने कुमारी माही अग्रवाल को सम्मानित किया। 

    

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान केन्द्रीय विद्युत सचिव श्री पी.के. पुजारी, अतिरिक्त सचिव श्री बी.पी. पाण्डेय, सी.ई.ए. के अध्यक्ष ब्यूरो आफ इनर्जी एफीसिएन्सी के डॉयरेक्टर जनरल भी डायस पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर उत्तराखंड राज्य में चित्रकला प्रतियोगिता को आयोजित करने के लिए नामित नोडल एजेन्सी टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अपर महाप्रबन्धक श्री आर.एन. सिंह, उप महाप्रबन्धक श्री वीर सिंह श्री एस. एम. सिदि~~की एवं नोडल अधिकारी श्री सुधीर लखेड+ तथा प्रतिभागी बच्चों के अभिभावकगण, संबंधित स्कूलों के अध्यापकगण तथा अन्य प्रतिष्ठानों के अधिकारीगण भी इस अवसर पर उपस्थित थे।  

 

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन 06 नवम्बर, 2015 को नोडल एजेन्सी टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा ऋषिकेश में आयोजित की गयी थी। इस प्रतियोगिता में कक्षा 4, 5 ,6 के छात्रा/छात्रओं के लिए (श्रेणी- ) में कुमारी ईशा गर्ग प्रथम,, आश्विक सी. द्वितीय स्थान पर तथा कुमारी माही अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किये थे। वहीं कक्षा 7, 8, 9 के छात्र/छात्रओं के लिए (श्रेणी- )  में  वरद,  प्रथम, आदित्य जोशी द्वितीय तथा कुमारी चारू अग्रवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किये थे

 

इन बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर 12 दिसम्बर, 2015 को एनटीपीसी लि. के पीएमआई नोएडा में आयोजित की गयी प्रतियोगिता में भाग लेने का सुअवसर प्राप्त हुआ इस प्रतियोगिता में कुमारी माही अग्रवाल द्वितीय पुरस्कार विजेता रही जिन्हें आज अन्य पुरस्कृत बच्चों के साथ सम्मानित किया गया। इस प्रकार कु. माही ने उत्तराखंड नोडल एजेन्सी टीएचडीसी के साथ ही अपने स्कूल अभिभावकों को गौरावान्वित किया।

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited