Home Power Links Contact Us Hindi Site

टीएचडीसी ने नार्थ दिल्ली पावर लिमिटेड, दिल्ली के साथ विद्युत क्रय करार पर हस्ताक्षर किए।

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा एक अन्य माइलस्टोन को प्राप्त करते हुए, टिहरी एचपीपी (1000 मे.वा.) कोटेश्वर एचईपी (400मे.वा.) विष्णुगाड पीपलकोटी एचईपी (444 मे.वा.) के लिए नार्थ दिल्ली पावर लिमिटेड (एनडीपीएल), दिल्ली डिस्कॉम के साथ दिनांक 23.03.2011 को दिल्ली में विद्युत क्रय करार किया।

 

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से निदेशक (वित्त), श्री सी.पी. सिंह एवं नार्थ दिल्ली पावर लिमिटेड (एनडीपीएल), दिल्ली की ओर से वरिष्ठ महाप्रबन्धक, श्री विवके सींगला ने करार पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अतिरिक्त महाप्रबन्धक (वाणिज्यिक), श्री अजय माथुर, श्री एस.एम. सिद्धिकी, श्री एम.के.त्यागी तथा एनडीपीएल के चीफ ऑप्रेटिंग आफीसर श्री अजय निरूला एवं श्री आशीष दत्ता मौजूद थे।

 

विष्णुगाड पीपलकोटी एचईपी (444 मे.वा.) उत्तराखण्ड के जिला चमोली में हेलांग गांव के पास अलकनंदा नदी पर निर्माणाधीन है। इस परियोजना से 1797 एम.यू. वार्षिक विद्युत उत्पादन किया जाएगा। इस परियोजना से नार्थ दिल्ली पावर लिमिटेड (एनडीपीएल), दिल्ली को लगभग 15 मे.वा. विद्युत की आपूर्ति की जाएगी, जिससे राजधानी दिल्ली में विद्युत कमी को पूरा करने में पूर्ण योगदान मिलेगा।

 

विष्णुगाड पीपलकोटी एचईपी से उत्पादित उर्जा को उत्तरी ग्रिड से जोड़ने के साथ साथ उत्तरी ग्रिड की विद्युत मांग को पूर्ण करने में योगदान मिलेगा। विष्णुगाड पीपलकोटी एचईपी से उत्पादित उर्जा से आगे उत्तरी ग्रिड की मांग की आपूर्ति की जाएगी, जहां पर वर्तमान में  विद्युत मांग और आपूर्ति के बीच काफी अंतर है।

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited