Home Power Links Contact Us Hindi Site

थौलघार ब्लाक के आखरी गांव कटखेत में सेवा-टीएचडीसी द्वारा चिकित्सा जांच शिविर का अयोजन
आखरी गांव कटखेत चिकित्सा जांच शिविर का अयोजन

 कारपोरेट सामाजिक दायित्व निर्वाहन के अन्तगर्त सेवा-टीएचडीसी द्वारा थौलधार ब्लाक के कटखेत में एक दिवसिय चिकित्सा जांच शिविर दिनांक 07.11.13 को आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभ्भारम्म श्री कृष्ण सेवा आश्रम, ऋषिकेश के डा. सी एल कोहली और ग्राम प्रधान श्रीमति रामप्यारी देवी ने सयुंत रूप से किया। कटखेत थौलधार ब्लाक का बहुत ही दूरस्थ स्थित आखरी गांव है जो कि नई टिहरी मुख्यलय से लगभग 130 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

      श्री कृष्ण सेवा आश्रम, ऋषिकेश के सहयोग से परियोजना प्रभावित क्षेत्र में अर्न्तगत आने वाले गांव जहां पर कि चिकित्सा सेवाओं का अभाव है ग्रामीणों को स्वस्थ्य सेवायें उपलब्घ करवायी जा रही है। सेवा-टीएचडीसी द्वारा उपरोक्त संस्था के साथ हुऐ अनुबन्ध के तहत 10 चिकित्सा जांच शिविर आयोजित किये जाने है जिनमें संस्था द्वारा अब तक चार स्थानों पर शिविर आयोजित किये जा चुके है।

    शिविर में फिजिशियन, स्त्री रोग विशेषज्ञ, चिकित्सक प्रमुख रूप से थे, इसके अतिरक्ति लैब की सेवायें भी उपलब्ध थी, शिविर में 151 पुरूष, महिला और बच्चें मरीजों की जांच के उपरान्त उन्हें निशुल्क दवाईयां भी वितरित की गयी।

 कार्यक्रम में स. जन सम्पर्क अधिकारी श्री यतबीर सिंह चौहन और कटखेत ग्राम के प्रमुख व्यक्तियों में श्री कलम सिंह नेगी, अरविन्द सिंह नेगी, पीताम्बर दत सहित ग्रामीण जनता उपस्थित थी। सेवा-टीएचडीसी द्वारा कार्यक्रम के लिए की गयी व्यवस्था पर ग्रामीणों ने आभार जताया। और भविष्य में इस तरह की सेवाओं को इस क्षेत्र के लोगो को निरन्तर देने का भी अग्रह किया।

     ग्रामीणों ने बताया कि इस सुदूर क्षेत्र में बच्चों के लिए तकनीकी शिक्षा का बहुत अभाव है तथा सेवा-टीएचडीसी से कटखेत में एक शिलाई सेन्टर और कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित करने का अनुरोध किया।

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited