Home Power Links Contact Us Hindi Site

मैडखाल(थौलधार ब्लाक) में 21 नवम्बर 2013 को चिकित्सा शिविर समपन्न
मैडखाल चिकित्सा शिविर

    रिम एरिया के ग्रामीण क्षेत्रों में आम जनता की चिकित्सा सम्बन्धित परेशानियों को मध्य नजर रखते हुऐ कारपोरेट सामाजिक दायित्व निर्वाहन के अन्तगर्त सेवा-टीएचडीसी द्वारा श्री कृष्ण सेवा आश्रम ऋषिकेश के साथ मिलकर थौलधार ब्लाक के मैडखाल में एक दिवसिय चिकित्सा जांच शिविर दिनांक 21.11.13 को आयोजन किया गया। 

    सेवा-टीएचडीसी द्वारा उपरोक्त संस्था के साथ हुऐ अनुबन्ध के तहत 10 चिकित्सा जांच शिविर आयोजित किये जाने है जिनमें उक्त संस्था द्वारा अब तक ढुंग, मिस्श्रवाण गांव, कटखेत, मैडखाल में शिविर आयोजित किये है। इस सत्र में रिम एरिया में अवतक सेवा-टीएचडीसी द्वारा 06 चिकित्सा कैम्प 02 आई कैम्प का आयोजन किया जा चुकें है। 

    शिविर में डा. सी एल कोहली, (फिजिशियन) डा. शिखा सिंह (स्त्री रोग) ने अपनी सेवाऐं दी है शिविर में लैब की सेवायें भी उपलब्ध थी, शिविर में 155 मरीजों जिसमें 101 महिला और 54 पुरूषों की जांच के उपरान्त उन्हें निशुल्क दवाईयां भी वितरित की गयी।

   कार्यक्रम में स. जन सम्पर्क अधिकारी श्री यतबीर सिंह चौहान, सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार, विजय उनियाल,  प्रधानाचार्य श्री एच. चन्द रमोला, श्री डी. पी. सेमावाल, प्रताप सिह रावत सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे। ग्रामीणों ने सेवा-टीएचडीसी द्वारा कार्यक्रम के लिए की गयी व्यवस्था पर ग्रामीणों ने आभार जताया। और भविष्य में इस तरह की सेवाओं को इस क्षेत्र के लोगो को निरन्तर देने का भी अग्रह किया।

     शिविर में भन्डारकी, पगारी, इडियान, पन्दोली, बनस्यूल, धमाडी, मैडखाल, सेदणा, डन्डी, बान्डा, रैदवाणी, मलोगी, मजकोट, कस्तल, ल्वाणी, पलेथ, काण्डासारी, मजरूवाल गांव के ग्रामीणों ने चिकित्सा सेवाओं को लाभ लिया। मैडखाल, जिला मुख्यालय नई टिहरी से लगभग 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

     कार्यक्रम के दौरान स्थानीय ग्रामीणों के साथ एक बैठक भी की गयी, जिसमें निम्न् बिन्दु आये-

·     स्थानीय बच्चों को तकनीकी शिक्षा दिये जाने के लिए कम्प्यूटर प्रशिक्षण की व्यवस्था के लिए ग्रामीणो ने सहयोग मांगा।

·     मैडखाल इण्टर कालेज में अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए सहयोग मांगा। कक्षों की हालत बहुत ही दायनीय है।

·     स्कूल में बर्तमान में 697 छात्र संख्या है जिसमें 331 छात्र और 366 छात्रायें है जिसमें कि 55 छात्र और 50 छात्रायें अनुसूचित जाति के है।

·     इस इण्टर कालेज में 28 छोटे बड़े गांव से छात्र-छात्रायें अघ्ययन के लिए आते है, रिम एरिया में अवतक किये गये इण्टर कालेजों के निरिक्षण के दौरान सबसे ज्यादा छात्र-छात्राओं संख्या वाला स्कूल है।

·     स्कूल में फर्नीचर की वर्तमान स्थिति 100 छात्र-छात्राओं के बैठने के लिए है। छात्र-छात्रायें जमीन पर बैठकर अघ्ययन कर रहे थे, तथा टटापट्टी की भी उचित व्यवस्था नही थी।

·     अभिभावकों ने स्कूल में कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए चार कम्प्यूटर सेट दिये जाने की मांग की।

·     सेवा-टीएचडीसी की तरफ से चिकित्सा सेवा के लिए आगे भी सहयोग मांगा।

 

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited