Home Power Links Contact Us Hindi Site

नगर राजभाषा कार्यान्वंयन समिति द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन
संस्‍थान की प्रगति में पारदर्शिता एवं नैतिक मूल्‍यों का महत्‍व

नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति, बीएचईएल, हरिद्वार के तत्‍वावधान में टीएचडीसी इंडिया लि., ऋषिकेश के सौजन्‍य से 03 जुलाई, 2014 को ''संस्‍थान की प्रगति में पारदर्शिता एवं नैतिक मूल्‍यों का महत्‍व'' विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन  किया गया। इस भाषण प्रतियोगिता में नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति, बीएचईएल हरिद्वार के सदस्‍य कार्यालयों के 21 अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने प्रतिभागिता की।   

 

कार्यक्रम का संचालन श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव, वरि.प्रबंधक (हिंदी) ने किया। इस अवसर पर टीएचडीसी इंडिया लि. के अपर महाप्रबंधक (का.-भर्ती एवं औ.स./हिंदी प्रभारी) भी उपस्‍थित थे। निर्णायक मंडल के रूप में साहित्‍यकार एवं वरि.पत्रकार, डॉ पंकज धवन तथा टीएचडीसी हाईस्‍कूल, ऋषिेकेश के प्रधानाचार्य श्री आर.के.श्रीवास्‍तव को आमंत्रित किया गया था। श्री सी.मिन्‍ज, अपर महाप्रबंधक (का.-भर्ती एवं औ.स./हिंदी प्रभारी) ने पुष्‍प गुच्‍छ भेंट कर निर्णायक मंडल के दोनों सदस्‍यों एवं नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति, हरिद्वार के सदस्‍य सचिव एवं प्रबंधक (राजभाषा), बीएचईएल हरिद्वार, श्री श्रीनिवास जोशी का स्‍वागत किया। श्री सी.मिन्‍ज ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन का मुख्‍य उद्देश्‍य प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच तैयार कर विचारों का आदान प्रदान करना है।  इस प्रकार के आयोजनों से विभिन्‍न विभागों के प्रतिभागियों को एक दूसरे को जानने एवं पहचानने का अवसर प्राप्‍त होता है एवं हिंदी भाषा के प्रचार-प्रसार में सहायता मिलती है। 

 

नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति, हरिद्वार के सदस्‍य सचिव एवं प्रबंधक (राजभाषा), बीएचईएल हरिद्वार, श्री श्रीनिवास जोशी ने सभी प्रतिभागियों एवं निर्णायक मंडल को भाषण प्रतियोगिता से संबंधित नियमों की जानकारी दी। उन्‍होंने अपने संबोधन में टीएचडीसी इंडिया लि. द्वारा नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति के कार्यक्रमों में लगातार दिए जाने वाले सहयोग के लिए आभार व्‍यक्‍त किया। 

 

भाषण प्रतियोगिता बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्‍न हुई । सभी प्रतिभागियों ने बड़े जोशोखरोश से अपने विचार रखे। अंत में निर्णायक मंडल ने अपना निर्णय सुनाते हुए प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं 02 सांत्‍वना पुरस्‍कारों की घोषणा की। प्रथम स्‍थान पर टीएचडीसी इंडिया लि. के श्री गौरव कुमार, वरि.जन संपर्क अधिकारी, द्वितीय स्‍थान पर बीएचईएल, हरिद्वार के सहायक अभियंता श्री सतीश कुमार गुप्‍ता, तृतीय स्‍थान पर टीएचडीसी इंडिया लि. के उप महाप्रबंधक (परिकल्‍प- आर एंड डी), श्री जे.के.वार्ष्‍णेय एवं सांत्‍वना (प्रथम) पर बीएचईएल, हरिद्वार के श्री टी.एस.सेबस्‍टीयन, सहायक आर्टिजन एवं सांत्‍वना (द्वितीय) स्‍थान पर टीएचडीसी इंडिया लि. के श्री एस.जी.गोस्‍वामी, प्रबंधक (वाणिज्‍यिक) रहे।

 

श्री श्रीनिवास जोशी ने घोषणा की कि उक्‍त सभी प्रतिभागियों को नराकास की 08 अगस्‍त,2014 को होटल जाहनवी डेल, हरिद्वार में होने वाली आगामी बैठक में पुरस्‍कार प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने निर्णायक मंडल, नराकास के सदस्‍य सचिव एवं सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम की सफलता के लिए धन्‍यवाद दिया।  

 

 

 

 

 

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited