Home Power Links Contact Us Hindi Site

कम्यूपटर हिंदी टंकण कक्षाओं का उद्घाटन

कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में का.एवं प्रशा. (हिंदी अनुभाग) के सौजन्‍य से कार्यालय के कर्मचारियों के लिए दिनांक 01.08.2014 को सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के कम्‍प्‍यूटर प्रशिक्षण कक्ष में हिंदी टंकण कक्षाओं का शुभारंभ किया गया।

हिंदी अनुभाग के वरि.प्रबंधक (हिंदी), श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने इन कक्षाओं के उद्घाटन अवसर पर मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्‍थित अपर महाप्रबंधक (का.भर्ती एवं औ.सं. एवं हिंदी प्रभारी), श्री सी.मिन्‍ज एवं सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अपर महाप्रबंधक, श्री डी.मणि का पुष्‍प गुच्‍छ भेंट कर स्‍वागत किया ।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूप-रेखा पर प्रकाश डालते हुए संबोधित किया और बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम ऋषिकेश कार्यालय के विभिन्‍न विभागों/अनुभागों से नामित किए गए कर्मचारियों के लिए संचालित किया जा रहा है जिसकी अवधि छह माह की है तथा इसकी कक्षाएं सायं 4:00 बजे से 5:00 बजे एवं 5:00 बजे से 6:00 बजे तक 02 बैचों में संचालित की जाएंगी। इन कक्षाओं में श्री पंकज कुमार शर्मा, हिंदी अधिकारी संकाय सदस्‍य के रूप में योगदान देंगे।

अपर महाप्रबंधक (का.भर्ती एवं औ.सं. एवं हिंदी प्रभारी), श्री सी.मिन्‍ज ने अपने संबोधन में इन प्रशिक्षण कक्षाओं की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इन कक्षाओं का मुख्‍य उद्देश्‍य निगम में राजभाषा हिंदी के विकास के साथ-साथ कर्मचारियों में हिंदी का कौशल विकास करना है। आजकल हर दस्‍तावेज कम्‍प्‍यूटर आधारित हो गया है जिसके लिए यह आवश्‍यक हो जाता है कि अधिकाधिक कर्मचारी हिंदी टंकण में पारंगत हों। उन्‍होंने इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने के लिए हिंदी अनुभाग की भूरि-भूरि प्रशंसा की।  

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited