Home Power Links Contact Us Hindi Site

हिंदी पखवाड़ा का शुभारंभ

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में दिनांक 15.09.2014 से हिंदी पखवाड़ा का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि श्री एस.के.अग्रवाल, महाप्रबंधक(का.एवं प्रशा.) एवं विशेष आमंत्रित  अतिथि श्री बंशीधर पोखरियाल, पूर्व प्रधानाचार्य, भरत मंदिर इंटर कॉलेज, ऋषिकेश उपस्‍थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री इन्‍द्र राम नेगी, उप प्रबंधक(हिंदी) ने किया। श्री डी.एस.रावत, हिंदी अधिकारी ने पुष्‍प गुच्‍छ भेंट कर मुख्‍य अतिथि श्री एस.के.अग्रवाल का स्‍वागत किया।  श्री एस.के.अग्रवाल, महाप्रबंधक(का.एवं प्रशा.) ने पुष्‍प गुच्‍छ भेट कर विशेष आमंत्रित  अतिथि श्री बंशीधर पोखरियाल का स्‍वागत किया। श्री इन्‍द्रराम नेगी ने हिंदी दिवस के अवसर पर अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक द्वारा जारी की गई अपील पढ़कर सुनाई जिसमें अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने सभी कर्मचारियों से अपना अधिकतम कार्य हिंदी में करने के लिए आहवान किया था। 

विशेष आमंत्रित अतिथि श्री बंशीधर पोखरियाल ने अपने आशीर्वचनों से सभी उपस्‍थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हिंदी भाषा अपनाने के लिए प्रोत्‍साहित किया। महाप्रबंधक (का.एवं प्रशा.), श्री एस.के.अग्रवाल ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह आप सबका सहयोग ही है कि निगम को वर्ष 2012-13 के लिए ''इंदिरा गांधी राजभाषा प्रथम पुरस्‍कार'' प्राप्‍त हुआ है उन्‍होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए कहा कि हमें इस स्‍थान को बनाए रखने के लिए अब और अधिक लगन एवं मेहनत की आवश्‍यकता होगी।  इसके साथ ही उन्‍होंने हिंदी पखवाड़ा के शुभारंभ की औपचारिक घोषणा की ।

इस अवसर पर प्रथम प्रतियोगिता के रूप में ''गंगा नदी को पूर्णरूप से प्रदूषण मुक्‍त बनाने की संभाव्‍यता'' विषय पर हिंदी निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें 26 अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर प्रतिभागिता की ।    

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited