Home Power Links Contact Us Hindi Site

भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2014 में टीएचडीसी
भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2014 के विशेष आकर्शक द्रश्य

प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित 34वें भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2014  के पावर पैवेलियन में बनाये गये टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के स्टॉल पर दर्शकों की भीड़ मेले के दौरान 14 से 27नवम्बर,2014तक उमड़ती रही। टीएचडीसी के स्टॉल का उद्घाटन 14 नवम्बर को विशेष सचिव, ऊर्जा, भारत सरकार श्री देवेन्द्र चौधरी द्वारा टीएचडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री आर.एस.टी. शाई,कार्यपालक निदेशक श्री दीपक सरवाल,अपर महाप्रबन्धक श्री आर.एन. सिंह व अन्य अनेक प्रतिष्ठानों के अध्यक्ष व प्रबन्ध निदेशकों व विद्युत मंत्रालय में निदेशक श्री सी.जे. जोस सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया था।

टीएचडीसी के आकर्षक एवं उत्कृष्ट स्टॉल पर कॉरपोरेशन की उपलब्धियों को विविध तरीके से प्रदर्शित किया गया था जिसे देखने के लिए दर्शक अत्यधिक उत्साहित रहे। स्टॉल में टिहरी बांध व स्पिलवे के साथ ही कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्यों को डायरमा के माध्यम से प्रदर्शित किया गया था। स्टॉल पर दर्शकों की भीड़ फोटो खिचाने के लिए अत्यधिक उत्सुक रही। इसके साथ ही परियोजना के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी लेने के लिए उत्सुक रही। स्टॉल को देखने के लिए अनेक तकनीकीविद्,विद्यार्थी,जनसामान्य आये। इस दौरान विद्युत मंत्रालय में आर्थिक सलाहकार श्री राज पाल भी टीएचडीसी स्टॉल को देखने आये। प्रमुख दर्शकों में श्री अरूप राय चौधरी,अध्यक्ष एवं प्रबन्ध एन.टीपी.सी.,श्री ए एस. बिंद्रा (निदेशक वित्त एसजेवीएन) ,टीएचडीसी के महाप्रबन्धक (कार्मिक व कॉरपोरट संचार) श्री एस.के. अग्रवाल भी रहे। दर्शकों ने स्टॉल की सुन्दरता की प्रशंसा की।

यहां यह उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्व प्रसिद्ध भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला, प्रगति मैदान,नई दिल्ली में 14-27 नवम्बर 2014 तक आयोजित किया गया था। विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के पैवेलियन के अन्तर्गत हॉल नं. 11में पावर सेक्टर के अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों के साथ ही टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने भी अपना स्टॉल लगाया था। 27 नवम्बर, 2014 को मेले का समापन हुआ।

टीएचडीसी के स्टॉल में महिला सशक्तिकरण,स्वच्छ भारत अभियान व कॉरपोरेशन की विभिन्न उपलब्धियों के साथ ही शहरी व ग्रामीण पुनर्वास,कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व, कॉरपोरेशन की विभिन्न परियोजनाओं एवं उनसे लाभ आदि से संबंधित विषयों को ट्रंसलाइट,ब्लोअप्स तथा अन्य माध्यमों से बड़े ही सुन्दर ढ़ंग से प्रदर्शित किया गया था।

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited