Home Power Links Contact Us Hindi Site

एकल काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में दिनांक 26.03.2015 को एकल काव्‍य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन कारपोरेट कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए किया गया था जिसमें उन्‍होंने बढ़चढ़ कर प्रतिभागिता की। सभी प्रतिभागियों ने अपने काव्‍य पाठ से श्रोताओं को मंत्रमुग्‍ध कर दिया । इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं दो सांत्‍वना पुरस्‍कार प्रदान किए गए। श्री मनोहर लाल डोभाल, कार्यपालक सचिव (विधि एवं माध्‍य.) ने प्रथम, श्रीमती दीपा चौहान, वरि.उपचारिका (औषधालय) ने द्वितीय, श्रीमती रश्‍मि बडोनी, वरि.अधिकारी (आईटी) ने तृतीय एवं श्रीमती अमिता रस्‍तोगी, कनि.कार्यपालक (ओएमएस) ने सांत्‍वना-प्रथम तथा श्री बी.पी.डोभाल, वरि.अभियंता (अभिलेख कार्यालय) ने सांत्‍वना-द्वितीय पुरस्‍कार प्राप्‍त किया। विजेता प्रतिभागियों को निर्णायक मंडल के सदस्‍यों डॉ. सुनील थपलियाल एवं श्री रामकृष्‍ण पोखरियाल ने अपने कर-कमलों से नगद पुरस्‍कार प्रदान किए।  

 

कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर वरि.प्रबंधक (हिंदी), श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव ने निर्णायक मंडल एवं उपस्‍थित प्रतिभागियों तथा श्रोताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने का प्रमुख उद्देश्‍य अधिकारियों और कर्मचारियों के मध्‍य राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार एवं प्रगामी प्रयोग करने को प्रोत्‍साहित करना है। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के रूप में भरत मंदिर इंटर कालेज, ऋषिकेश के अध्‍यापक, डॉ. सुनील थपलियाल एवं विद्या निकेतन जूनियर हाईस्‍कूल के अध्‍यापक एवं कवि श्री रामकृष्‍ण पोखरियाल को आमंत्रित किया गया था। हिंदी अनुभाग की ओर से हिंदी अधिकारी, श्री पंकज कुमार शर्मा ने पुष्‍प गुच्‍छ भेंट कर निर्णायक मंडल का स्‍वागत किया । कार्यक्रम का आयोजन पुस्‍तकालय हॉल में किया गया ताकि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के मध्‍य पुस्‍तकों के पठन-पाठन के प्रति भी रूचि उत्‍पन्‍न हो।

 

कार्यक्रम के अंत में निर्णायक मंडल के सदस्‍यों ने सभी उपस्‍थित प्रतिभागियों को हिंदी के प्रति प्रेम एवं आदर की भावना भरने हेतु संबोधित किया । उन्‍होंने अपनी ओजस्‍वी कविताएं भी सुनाई । अंत में श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव, वरि.प्रबंधक (हिंदी) ने सभी प्रतिभागियों और श्रोताओं का उनकी उपस्‍थिति के लिए आभार व्‍यक्‍त किया।  

 

  

 

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited