Home Power Links Contact Us Hindi Site

हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार में स्‍कूल के विद्यार्थियों की महत्‍वपूर्ण भूमिका को दृष्‍टिगत रखते हुए 30 जून, 2015 को हिंदी प्रश्‍नोत्‍तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बच्‍चों के लिए आयोजित की गई । इस प्रतियोगिता के प्रचार-प्रसार के लिए दिनांक 04.06.2015 को एक परिपत्र निकाल कर कारपोरेट कार्यालय के भवनों एवं टीएचडीसी कालौनी परिसर, ऋषिकेश में परिचालित किया गया था जिसमें उक्‍त प्रतियोगिता की तैयारी हेतु बच्‍चों को ग्रीष्‍मकालीन छुट्टियों का लाभ उठाते हुए अपनी हिंदी, विज्ञान, सामान्‍य ज्ञान की पाठ्यपुस्‍तकों का रिवीजन करने तथा समसामयिक विषयों का ज्ञान प्राप्‍त करने की सलाह दी गई थी। उक्‍त प्रतियोगिता में 20 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिन्‍हें प्रत्‍येक प्रश्‍न का सही उत्‍तर देने पर उसी समय प्रत्‍येक सही उत्‍तर के लिए 50 रू. का नगद पुरस्‍कार दिया गया।

कार्यक्रम के शुभारंभ पर हिंदी अधिकारी, श्री पंकज कुमार शर्मा ने उक्‍त प्रतियोगिता के उद्देश्‍य तथा  नियमों की जानकारी देते हुए कार्यक्रम में उपस्‍थित वरि.प्रबंधक(का.), श्री एस.बी.प्रसाद, उप प्रबंधक(का.), श्री अमरेन्‍द्र विश्‍वकर्मा तथा अन्‍य अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा प्रतिभागी बच्‍चों का स्‍वागत किया। वरि.प्रबंधक(का.), श्री एस.बी.प्रसाद ने प्रतिभागी बच्‍चों से पहला प्रश्‍न पूछकर कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत की।

उक्‍त प्रतियोगिता में बच्‍चों ने काफी उत्‍सुकता से भाग लिया। हिंदी प्रश्‍नोत्‍तरी प्रतियोगिता को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए ऐसा प्रोग्राम तैयार किया गया था कि प्रश्‍न सीधे प्रोजेक्‍टर पर प्रदर्शित हों तथा साथ ही हल्‍का सा संगीत भी सुनाई दे । बच्‍चों ने इस प्रकार तैयार किए गए प्रोग्राम का भरपूर आनंद उठाया। 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited