Home Power Links Contact Us Hindi Site

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, टिहरी में मनाया गया 28वां स्थापना दिवस

 टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, टिहरी ने अपना 28वां स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया। महाप्रबन्धक (टी.सी.) के कार्यालय प्रांगण में महाप्रबन्धक(टी.सी.) श्री आर.एस.मेहरोत्रा द्वारा स्थापना दिवस का शुभारम्भ झण्डा रोहण कर किया गया। सी.आई.एस.एफ के जवानों द्वारा ध्वज को सलामी दी गई। महाप्रबन्धक(टी.सी.) द्वारा अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक महोदय का स्थापना दिवस शुभकामना संदेश कर्मचारी/अधिकारियों को पढ़ कर सुनाया। अपने सम्बोधन में महाप्रबन्धक(टी.सी.) द्वारा  सभी कर्मचारियों/अधिकारियों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि विभिन्न कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए आप सभी साथियों के सहयोग से टिहरी बॉध के प्रथम चरण के तहत 1000 मेगावाट एवं कोटेश्वर बॉध से 400 मेगावाट विद्युत उत्पादन कर राष्ट्र को समर्पित किया है। जिससे हमारे देश के उत्तरी क्षेत्र के विभिन्न शहरों में विद्युत आपूर्ति के साथ उत्तर प्रदेश को सिंचाई, पेयजल तथा दिल्ली के लिए भी पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। साथ ही टिहरी बॉध के द्वितीय चरण के तहत् पीएसपी का कार्य भी प्रगति पर है। इस कार्य को निश्चित समय में आप सभी के सहयोग से पूरा करना है। उन्होंने कहा कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा हाइड्रो पॉवर के साथ ही जैसे सुपर थर्मल पावर, सोलर, पवन ऊर्जा आदि क्षेत्रों में भी विद्युत उत्पादन हेतु कार्य किया जा रहा है। कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तह्त टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा बॉध प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यो के साथ शिक्षा, के क्षेत्र में कम्प्युटर प्रशिक्षण, होटल मैंनेजमेंट ट्रेनिंग, सिलाई बुनाई केन्द्र भेड़ पालन तथा मुर्गी पालन आदि जिससे  प्रशिक्षण प्राप्त कर बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार भी प्राप्त हुआ है।

 

 स्थापना दिवस के अवसर पर जिन कर्मचारियों/अधिकारियों के बच्चे हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुए हैं उन्हें  महाप्रबन्धक(टी.सी.) द्वारा पुरस्कृत किया गया।

 

  स्थापना दिवस के अवसर पर टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड द्वारा जूनियर एवं सीनियर वर्ग के बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को भी महाप्रबन्धक(टी.सी.) द्वारा पुरस्कृत किया गया।

                                                            

 दिनांक 20.07.2015 को 28 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में एक सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें देहरादून से आये  कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी, टिहरी श्री युगल किशोर पंत एवं पुलिस अधिक्षक, टिहरी श्री मुख्तार मोहसिन तथा महाप्रबन्धक(टीसी) श्री आर.एस. मेहरोत्रा, महाप्रबन्धक(स्टेज-प्रथम) श्री मुहर मणि, अपर महाप्रबन्धक(का.एवं प्र.) श्री सी.मिन्ज एवं अपर महाप्रबन्धक/प्रभारी, कोटेश्वर श्री पी.के.अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। खचा-खच दर्शकों से भरे बहुद्देशीय भवन के प्रांगण में एक ओर देहरादून से आए गायक कलाकार श्री रवि द्वारा मोहम्मद रफी की आवाज में पुराने नगमे सुनाकर दर्शकों को भाव विभोर कर दिया तो दूसरी तरफ हास्य कलाकार श्री कृष्णा बगोट ने अपने चुलबुले चुटकले एवं शायरी सुनाकर हंसने को मजबूर कर दिया। गढ़वाली गायिका श्रीमती बीना बोरा ने पहाड़ की संस्कृति पर आधारित एवं खुदेड़ गीतों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। महाप्रबन्धक(टी.सी.) द्वारा टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कार्मिकों एवं परिवार के सदस्यों को स्थापना दिवस के उपलक्ष में आयोजित सांस्कृतिक संध्या के सफल आयोजन पर सभी कार्मिकों को बधाई दी। 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC India Limited