टीएचडीसीआइएल के स्वतंत्र निदेशक ने 50 MW पाटन पवन ऊर्जा परियोजना का दौरा किया

9 दिसम्‍बर, 2016 : टीएचडीसी इंडिया लिमिटड (टीएचडीसीआईएल) के स्वतंत्र निदेशक श्री मोहन सिंह रावत “गाँव-वासी” ने दि॰ 06.12.2016 को टीएचडीसी के गुजरात के पाटन जिले में स्थापित प्रथम 50 MW क्षमता के पवन ऊर्जा परियोजना का दौरा किया। इस दौरे में उनके साथ टीएचडीसी के परियोजना प्रभारी श्री मनोज सरदाना, उपमहाप्रबंधक  एवं श्री सुनील शाह, वरि॰ प्रब॰ (एस&ई) भी शामिल थे।

निदेशक महोदय ने परियोजना का विस्तृत दौरा किया तथा अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के प्रति टीएचडीसी के योगदान की सराहना की। उसके उपरांत दि॰ 08.12.2016 को श्री रावत जी ने गुजरात के द्वारिका जिले में टीएचडीसी के नव पुरस्कृत 63 MW पवन ऊर्जा परियोजना की निर्धारित साइट का भूमि पूजन किया तथा पवन ऊर्जा परियोजना की साइट का दौरा किया।

टिहरी व कोटेश्‍वर बांध परियोजनाओं की कमीशनिंग के उपरांत 1400 मेगावाट तथा गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट पवन ऊर्जा की कमीशनिंग के उपरांत टीएचडीसी द्वारा 1450 मेगावाट संस्‍थापित क्षमता की विद्युत का उत्‍पादन किया जा रहा है। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड देश का प्रमुख विद्युत उत्‍पादक संस्‍थान होने के साथ ही एक मिनी-रत्‍न (कटेग्री-I)शेड्यूल दर्जा प्राप्‍त संस्‍थान है।

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC, Rishikesh.