टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड को नराकास राजभाषा वैजयंती का प्रथम पुरुस्कार

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश को राजभाषा के प्रचार-प्रसार एवं कार्यान्‍वयन की अभिवृद्धि में उत्‍कृष्‍ट योगदान देने तथा नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति, हरिद्वार की बैठकों, समन्‍वयकर्ता सम्‍मेलन एवं प्रतियोगिताओं में सक्रिय भूमिका का निर्वहन करने हेतु वर्ष 2015-16 के लिए ''नराकास राजभाषा वैजयंती'' प्रथम पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया । यह पुरस्‍कार  20 जनवरी, 2017 को रूड़की में ''एनआईएच'' के सौजन्‍य से आयोजित नराकास की बैठक में प्रदान किया गया । पुरस्‍कार स्‍वरूप कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश को शील्‍ड एवं प्रशस्‍ति पत्र प्रदान किया गया।  निगम की ओर से श्री विजय गोयल, महाप्रबंधक(का.एवं प्रशा.), श्री अशोक कुमार श्रीवास्‍तव, वरि.प्रबंधक (हिंदी) ने उक्‍त पुरस्‍कार प्राप्‍त किया ।

 

इसके साथ ही बैठक में नराकास, हरिद्वार के तत्‍वावधान में बैंक ऑफ बड़ौदा, हरिद्वार के सौजन्‍य से 25 अक्‍टूबर, 2016 को आयोजित हुई ''निबंध प्रतियोगिता'' के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्‍कार प्रदान किए गया । इस प्रतियोगिता में टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के उप प्रबंधक (परि.-विद्युत), श्री राकेश सिंह पंवार  ने प्रोत्‍साहन पुरस्‍कार प्राप्‍त किया ।

 

बैठक की अध्‍यक्षता बीएचईएल, हरिद्वार के महाप्रबंधक (टरबाइन), श्री बी.दास ने की । टीएचडीसी इंडिया लि. के निदेशक (कार्मिक), श्री एस.के.बिस्‍वास, एनआईएच के निदेशक, श्री आर.डी.सिंह एवं आईआईटी के निदेशक, श्री ए.के.चतुर्वेदी तथा राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार के उत्‍तरी क्षेत्र कार्यान्‍वयन कार्यालय-2 की उप निदेशक, श्रीमती प्रतिभा मलिक ने मंच की शोभा बढ़ाई । बैठक में नराकास से जुड़े विभिन्‍न सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों एवं सरकारी कार्यालयों तथा संस्‍थानों के प्रतिनिधि एवं अन्‍य गणमान्‍य व्‍यक्‍ति उपस्‍थित थे।

 

इस अवसर पर निदेशक(कार्मिक), श्री एस.के.बिस्‍वास ने अपने संबोधन में नराकास के सदस्‍य कार्यालयों के सभी उपस्‍थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नववर्ष एवं आने वाले गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए निगम में राजभाषा संबंधी गतिविधियों की जानकारी दी तथा इस बात पर हर्ष व्‍यक्‍त किया कि टीएचडीसी इंडिया लि. के अनुभव को देखते हुए नराकास की भावी अध्‍यक्षता टीएचडीसी इंडिया लि. को सौंपी जा रही है ।      

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC, Rishikesh.