टीएचडीसीआईएल ने पाटन गुजरात में सबका साथ, सबका विकास सम्मेनलन आयोजित किया

ऋषिकेश- 07.06.2017:  ऊर्जा मंत्रालय, भारत सरकार के तत्‍वावधान में टीएचडीसी इंडिया लिमिटड (टीएचडीसीआईएल) ने गुजरात के पाटन में 07 जून, 2017  को सबका साथ, सबका विकास सम्‍मेलन आयोजित किया। इस सम्‍मेलन के मुख्‍य अतिथि माननीय राज्‍य मंत्री, भारत सरकार श्री हरिभाई चौधरी ने भारत सरकार की तीन वर्षों के कार्यकाल की उपलब्‍धियों पर प्रकाश डाला। इस सम्‍मेलन में दिलीप जी ठाकोर, माननीय मंत्री गुजरात सरकार, श्री लीलाधर बाघेला, माननीय सांसद (पाटन) गुजरात, श्री रणछोड़ भाई देसाई माननीय विधायक (पाटन) भी उपस्‍थित रहे तथा अपने विचार प्रकट किये।  यह सम्‍मेलन उत्‍सव पार्टी प्‍लॉट, चनास्‍मा रोड, सर्किट हाउस के विपरीत पाटन में आयोजित किया गया।

 

सम्‍मेलन में कॉरपोरेशन के वृहद प्रचार-प्रसार के लिए 5 मिनट की एक लघु फिल्‍म भी दिखाई गयी जिसमें टीएचडीसीआईएल के ऊर्जा उत्‍पादन तथा सीएसआर में किये गये विभिन्‍न कार्यों की जानकारी दी गयी  तथा गुजराती लोक कलाकारों द्वारा सांस्‍कृतिक प्रस्‍तुतियां भी की गयी। इस सम्‍मेलन में लगभग 2000 लोगों ने प्रतिभाग किया। टीएचडीसीआईएल की ओर से महाप्रबन्‍धक (कार्मिक/कॉरपोरेट संचार) श्री विजय गोयल तथा उप महाप्रबन्‍धक श्री मनोज सरदाना उपस्‍थित रहे।

 

उल्‍लेखनीय है कि टीएचडीसीआईएल गुजरात में 63 मेगावाट द्वारिका  तथा 50 मेगावाट पाटन पवन ऊर्जा परियोजनाओं की सफल कमीशनिंग के द्वारा 113 मेगावाट पवन ऊर्जा का उत्‍पादन कर रही है। टीएचडीसीआईएल व्‍यापक जनसम्पर्क अभियान के अंतर्गत उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड और गुजरात के 11 स्‍थानों पर जहां पर हमारी परियोजनाएं प्रचालन अथवा निर्माणाधीन है, यह सम्‍मेलन आयोजित करेगी। यह स्‍थान है उत्‍तर प्रदेश (बांदा, झांसी, महोबा, रामपुर, चित्रकूट, हमीरपुर, मुरादाबाद व हापुड़) उत्‍तराखंड में पौड़ी तथा गुजरात में पाटन ।

टिहरी व कोटेश्‍वर जल विद्युत परियोजनाओं तथा गुजरात के पाटन व द्वारिका में पवन ऊर्जा परियोजनाओं की कमीशनिंग के उपरांत टीएचडीसी की कुल संस्‍थापित क्षमता 1513 मेगावाट  हो गयी है। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड देश का प्रमुख विद्युत उत्‍पादक संस्‍थान होने के साथ ही एक मिनी-रत्‍न (कटेग्री-प्रथम) व शेड्यूल दर्जा प्राप्‍त संस्‍थान है।  

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC, Rishikesh.