टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, टिहरी में सुझाव मेले का आयोजन

कारपोरेट कार्यालय के निर्देशानुसार टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, टिहरी में पूर्व की भांति इस वर्ष भी दिनांक 14/06/2017 को प्रशासनिक भवन परिसर टिहरी में एवं दिनांक 15/06/2017 को भूमिगत पावर हाऊस में तथा दिनांक 16/06/2017 को याँत्रिक विभाग विश्वकर्मापुरम कोटी में सुझाव मेले का आयोजन किया गया। प्रशासनिक भवन में सुझाव मेले का विधिवत उद्घाटन महाप्रबन्धक(स्टेज प्रथम) श्री मुहर मणि द्वारा किया गया। अपने संबोधन में महाप्रबंधक(स्टेज प्रथम) ने सभी कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा है कि हमें अपने रचनात्मक विचारों का सर्जन कर अपने सकारात्मक सुझाव ऑनलाइन एवम् एच.आर.एम.एस. के माध्यम से सीधे तौर पर भेज सकते हैं

 

अपर महाप्रबंधक(का.एवम् प्र.) श्री सी० मिंज ने अपने संबोधन में कहा कि किस तरह से अपने किये जाने वाले कार्यों को कम लागत में पूर्ण कर सकते हैं, साथ ही अपने उत्पादन क्षमता में किस तरह से बढ़ोतरी करें एवम् कार्यों की गुणवत्ता को बनाये रखतें हुए अपने कार्यों को सम्पादित करने के साथ अपने कार्यों को करते समय सुरक्षा एवम् अनुशासन बनाये रखने जैसे सुझाव को वरीयता दी जायेगी, सुझाव ऑनलाइन एवम् एच.आर.एम.एस. के माध्यम से दे सकते हैं या निर्धारित प्रारूप के माध्यम से सुझाव पेटिका में डाल सकते हैं।     

 

सुझाव मेले का मुख्य उद्देश्य यह है कि कार्मिकों को मध्य स्वस्थ प्रतिस्पर्धात्मक एवं अपनेपन की भावना विकसित करने एवं लाभदायक कार्यों के साथ सृजनात्मक विचारों को निर्देशित करने एवं उनकी सकारात्मक सोच के लिए उन्हें अवसर देने का मंच उपलब्ध कराने हेतु इस सुझाव मेले का आयोजन किया गया है, जिससे कार्मिक इस मंच के माध्यम से अपनी सकारात्मक एवं विकासपरक सोच को उजागर कर सकते हैं। साथ ही जिस कार्मिक द्वारा अपने सुझाव मेले स्थल पर दिए गए, वहीं पर उन्हें गिफ्ट टोकन भी दिए गए। टिहरी इकाई के मेला स्थलो पर कुल 62 सुझाव प्राप्त हुए जिन्हें प्रधान कार्यालय ऋषिकेश को प्रेषित किये गए हैं।  सुझाव मेले के तहत भेजे गए कार्मिकों के सुझाव का चयन कारपोरेट कार्यालय द्वारा दिया जाएगा एवम् उपयुक्त पाये गए सुझाव वाले कार्मिकों को पुरस्कृत किया जाएगा।

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC, Rishikesh.