टीएचडीसीआईएल, कोटेश्व र परियोजना में 30वां स्था,पना दिवस मनाया गया।

कोटेश्‍वर हाईड्रो इलेक्‍ट्रिक प्रोजेक्‍ट, कोटेश्‍वरपुरम में निगम का 30वां स्‍थापना दिवस मनाया गया। श्री पी0के0 अग्रवाल, महाप्रबन्‍धक (परियोजना) ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के ध्‍वज का ध्‍वजारोहण किया।  उन्‍होंने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्‍यक्ष एवं प्रबन्‍ध निदेशक महोदय का स्‍थापना दिवस संदेश, कर्मचारियों एवं अधिकारियों को पढकर सुनाया तथा उनकी ओर से भी शुभकामनायें दी।

महाप्रबन्‍धक (परियोजना) ने कहा कि हम सब का टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कर्मचारी होने के नाते यह कर्तव्‍य है कि इस पावन बेला पर उन कर्मठ कर्मचारियों एवं अधिकारियों को याद कर नमन करें जिन्‍होंने इस कॉरपोरेशन को बनाने में अहम भूमिका निभाई है। इसके साथ ही जो कर्मठ कर्मचारी/अधिकारी कॉरपोरेशन की सेवाओं से सेवानिवृत्‍त हो चुके हैं उनकी कड़ी मेहनत, ईमानदारी और मार्गदर्शन के लिए भी हम सब हमेशा उनके आभारी रहेंगे। हमारा कॉरपोरेशन इन 30 वर्षों में कई कठिनाईयों को पार करते हुए व्‍यवसायिक एवं आर्थिक समृद्धि के रास्‍ते पर तीब्र गति से आगे बढ़ा है। कॉरपोरेशन इस बात के लिए कृतसंकल्‍प है कि क्षेत्र के विकास के साथ ही प्रदेश और देश को सामाजिक आर्थिक समृद्धि के रास्‍ते पर आगे बढाने हेतु अपनी सम्‍पूर्ण क्षमता एवं समर्पण की भावना से सैदव तत्‍पर रहेगा। इसी क्रम में कोटेश्‍वर जल विद्युत परियोजना भी राष्‍ट्र के विकास में अपना योगदान दे रही है। कोटेश्‍वर हाईड्रो इलेक्‍ट्रिक प्रोजेक्‍ट में वर्ष 2016-17 में 1224.56 मिलियन यूनिट का विद्युत उत्‍पादन किया गया। इस वित्‍तीय वर्ष 2017-18 में आज तक लगभग 298 मिलियन यूनिट विद्युत का उत्‍पादन किया है यह सब कोटेश्‍वर परिवार के सदस्‍यों की कड़ी मेहनत का फल है।  परियोजना क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को स्‍वावलम्‍बी बनाने हेतु टीएचडीसी सेवाके माध्‍यम से विभिन्‍न व्‍यवसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों को चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में कोटेश्‍वर परियोजना क्षेत्र के पयालगांव में कंप्‍यूटर प्रशिक्षण केन्‍द्र का शुभारम्‍भ किया गया। विभिन्‍न क्षेत्रों में ग्रामीणों की मांग पर टीएचडीसी सेवा के माध्‍यम से स्‍कूलों एवं गॉंवों के पैदल संपर्क मार्गों का सुधारीकरण, पेयजल लाईनों का मरम्‍मत का कार्य, बारातघर, मिलना केन्‍द्र, सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य आदि किए जा रहे हैं। जिनका लाभ स्‍थानीय जनता को मिल रहा है।

 

इस अवसर पर वरिष्‍ठ अधिकारियों में श्री सजीव आर0 (विद्युत), श्री सीमांत पंत, उप महाप्रबन्‍धक (का0एवंप्रशा0), के अलावा श्री जे0पी0 गोस्‍वामी, सहायक कमाण्‍डेन्‍ट, सीआईएसएफ के अलावा कई वरिष्‍ठ अधिकारी कर्मचारी उपस्‍थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री गिरीश उनियाल, वरिष्‍ठ विधि अधिकारी द्वारा किया गया।

 

 
             
Site Designed & Developed by IT Department, THDC, Rishikesh.